bhim app se paisa kaise kamaye

BHIM App से पैसे कैसे कमाए

आज भी कितने लोग ऐसे हैं, जिन्हें BHIM App के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं है। तो दोस्तों मैं आप लोगों को बता दूं, कि BHIM App एक online mobile payment app है। जिसकी मदद से हम आसानी से एक दूसरे को पेमेंट कर सकते हैं।

digital payment को बढ़ावा देने के लिए BHIM App refer and Earn scheme की शुरुआत की थी। जिसके अंतर्गत दोनों ही पार्टी लाभ उठा सकते हैं।

bhim app review- bhi app kya hai aur kaie use kare

लेकिन क्या आपको पता है कि BHIM App से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। यदि आपको BHIM App से पैसे कैसे कमाए की जानकारी नहीं है, तो आपके लिए यह पोस्ट बिल्कुल सही है क्योंकि आज हम BHIM App से पैसे कैसे कमाए की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

लेकिन इसके लिए आपको हमारा यह पोस्ट शुरू से अंत तक पढ़ना ज़रूरी है। तो चलिए जानते हैं कि BHIM App क्या है और BHIM App से पैसे कैसे कमाए।

BHIM App क्या है

जैसा कि हमने उपर बताया है की BHIM App एक online money money transfer app है। जिसका इस्तेमाल TV, mobile recharge, shopping इत्यादि के लिए किया जाता है।

जैसा कि सब जानते हैं कि online payment करने के लिए मार्केट में बहुत सारे mobile application मौजूद है। लेकिन online payment transfer करने के लिए उसी ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए, जो सबसे ज्यादा सुरक्षित हो।

ऐसे हाल में आप BHIM App को prefer कर सकते हैं, क्योंकि BHIM App अब तक का सबसे बेस्ट online money transaction app है। जिसके मदद से आप सुरक्षित online money transfer कर सकते हैं।

मैं आपको बता दूं कि BHIM App एक भारतीय App है। जिसे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 30 दिसंबर 2016 को भीमराव अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर launch किया था। इस ऐप का Full form है, Bharat interface for money is App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

Bhim app में अपना account कैसे बनाएं

Bhim app में अकाउंट बनाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं होती। तो आइए जानते हैं कि Bhim app में अपना अकाउंट कैसे बनाएं

Step 1: Bhim app में अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Bhim app download करने होंगे। Google Play Store की मदद से आप आसानी से Bhim app अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं।

bhim app download kare

Step 2: BHIM App download करने के बाद इसे ओपन करें। ओपन करते ही। आपको सबसे पहले लैंग्वेज चुनने का विकल्प दिखाई देगा। आप जिस भाषा में अच्छे हैं या जिस भाषा में BHIM App इस्तेमाल करना चाहते हैं, उस भाषा को चुनने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।

Step 3: Next button पर क्लिक करते ही, एक दूसरा पेज खुल जाएगा जहां आपको phone calls को access करने के लिए यह आपसे परमिशन मांगेगा। आप इसकी परमिशन को Allow पर click करके अनुमति दे सकते है।

bhim app ko apna phone calls ko allow kare

Step 4: इसके बाद यह लोकेशन एक्सेस करने की अनुमति मांगेगा location on होने के यह आपसे मैसेज प्राप्त करने की परमिशन मांगेगा।

Step 5: मैसेज की अनुमति मिलने के बाद आपको स्क्रीन पर आपके mobile के sim का विकल्प दिखई देगा ध्यान रहे जो मोबाइल नंबर आपकी बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर है उसी नंबर वाले सिम पर क्लिक करें।

Step 6: वहां क्लिक करते ही आपके मोबाइल नंबर को वेरिफिकेशन करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। आपको उस OTP को Bhim app में एंटर करना होगा।

Step 7 : इंटर करने के बाद आपका मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन हो जाता है। जिसके बाद आपके स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा। जहां आपको अपना 4 अंकों का पासवर्ड तैयार करना है।

चार अंको का पासवर्ड दर्ज करने के बाद आपका BHIM App अकाउंट बनकर तैयार हो जता है। अब आप जब चाहे अपने BHIM App के द्वारा किसी को भी पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं।

BHIM App से पैसे कैसे Transfer करें Bhim App से पैसे transfer करना काफी सरल काम है। BHIM App से पैसे भेजने के लिए नीचे बताए गए तरीकों को पालन ध्यान से करें।

bhim app ke madat se paisa tranfer kare


1. सबसे पहले आप BHIM App को open करें वहां आपको home screen पर तीन ऑप्शन दिखाई
देंगे। request money, send money और scan. आप पैसे भेजने के लिए send money वाली आइकन पर क्लिक करें।

bhim app se money send kare



2. उस पर क्लिक करते ही, आपको दूसरा पेज दिखाई देगा। जहां आपको जिसे पैसे भेजना चाहते
हैं, उसका मोबाइल नंबर या VPA यानी virtual payment address एंटर करना है।

3. VPA डालने के बाद अब आपको उसमें उतना अमाउंट एंटर करना है, जितना अमाउंट आप
किसी दूसरे को भेजना चाहते हैं और सबसे आखिर में UPI पिन दर्ज करें। UPI पिन एंटर करने के
बाद सेंड button पर क्लिक करें तथा आप का भुगतान सुरक्षित रूप से हो जाएगा।

Bhim App से पैसे कैसे कमाए

भीम ऐप से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं आइए हम आपको भीम ऐप से पैसे कमाने के कुछ तरीकों के बारे में बताते हैं


1. BHIM App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर इस App को
download करना होगा और फिर आपको इस App मे अपना बैंक डिटेल ऐड करना है। bank
details डालने के बाद BHIM App के द्वारा अपने पहले download पर ₹51 का welcome gift
प्राप्त कर सकते है।

bhim app se har transaction se paisa kamaye

2. BHIM App में दिए गए refer and Earn फीचर के द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं। जी हां यदि आप अपने BHIM App का link अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को सेंड करते हैं और आपके दोस्त या रिश्तेदार आपके द्वारा भेजे गए लिंक के जरिए BHIM App डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको ₹10 का कैशबैक प्राप्त होगा।

apne doston ko bhim app share kare aur kaisa kamaye



3. Bhim app के द्वारा मोबाइल रिचार्ज बिल पेमेंट इत्यादि करने से आपको समय-समय पर
विभिन्न प्रकार के ऑफर मिलते रहते हैं। जिसके साथ ही आपको कुछ ना कुछ कैशबैक भी
मिलते रहता है।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है, कि आप लोगों को आज का यह लेख BHIM App क्या है और BHIM App से कैसे पैसे कमाए जरूर पसंद आई होगी और हो सकता है, कि आपको आज के इस लेख से काफी सहायता भी प्राप्त हुई होगी।

अंत में यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी तरह से समाज आ गई हो, तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शेयर करें ताकि और लोगों को भी भीम एप से पैसे कैसे कमाए से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *